Logo

यूपी वारियर्स ने की अपने नए कप्तान की घोषणा, जानें कौन होगा उपकप्तान

महिला आईपीएल को शुरू होने में महज 8 दिन का समय शेष है। टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले आईपीएल की फ्रेंचाइजी यूपी वारियर्स ने टीम की कप्तान और उपकप्तान की घोषणा कर दी है।

 | 
up worrior

टीम ने आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली को टीम का कप्तान नियुक्त किया तो वही टीम ने भारत की धाकड़ आलराउंडर दीप्ती शर्मा को उपकप्तान नियुक्त किया है। यह दोनों ही खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जाना-पहचान चेहरा है। अब फ्रेंचाइजी को उम्मीद होगी टीम इन दोनों की कप्तानी में जबरदस्त प्रदर्शन करेगी।

एलिसा और दीप्ती ने जताई खुशी

आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली टी20 क्रिकेट की दिग्गज बल्लेबाज मानी जाती है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई मैचों में अपनी टीम के लिए कई मैच जिताए है।

एलिसा की कप्तानी के नियुक्ति पर फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में एलिसा ने कहा, हमारे पास क्षमता के साथ-साथ अनुभव और युवाओं का अच्छा मिश्रण है और हम अपने प्रशंसकों के लिए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

वही दीप्ति शर्मा ने भी टीम की उपकप्तान बनने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, ”उत्तर प्रदेश की खिलाड़ी के रूप में मैं न केवल यूपी वॉरियर्स टीम का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं, बल्कि टीम का उपकप्तान नामित किए जाने पर भी खुश हूं।

कप्तान एलिसा हीली और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ हमें उम्मीद है कि हम टीम को अच्छी तरह से काम करने और कुछ शानदार क्रिकेट खेलने में सक्षम बना सकते हैं। हमें उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल में हमारा प्रदर्शन यूपी की युवा महिला खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकता है और हम टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

तगड़ा है टीम का सपोर्ट स्टाफ

वही आपको बता दें कि इसके पहले यूपी की टीम ने अपने साथ इंग्लैंड के जॉन लेविस को यूपी वारियर्स की टीम के मुख्य कोच के रूप में जोड़ा हैं। वही सहायक कोच के रूप में अंजू जैन हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एशले नोफके को गेंदबाजी कोच बनाया गया है।

चार बार की विश्व चैंपियन लिसा स्थालेकर टीम की मेंटर नियुक्त हुई हैं। टूर्नामेंट 4 से 26 मार्च तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट में यूपी वॉरियर्स की टीम अपने अभियान की शुरुआत गुजरात जाएंट्स के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में 5 मार्च को करेगी। टीम इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी।

टीम: एलिसा हीली (कप्तान), दीप्ति शर्मा (उपकप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, ताहलिया मैक्ग्रा, शबनम इस्माइल, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्श्वी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरण नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख।