Logo

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस धाकड़ ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा, खोली सेलेक्टर्स की नींद

टीम इंडिया के एक घातक ऑलराउंडर ने ये दावा किया है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम में एक हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर हार्दिक पांड्या का तगड़ा विकल्प है.

 | 
rohit hardik

घातक ऑलराउंडर ने खुद बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह 140 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार से दोनों तरफ स्विंग के साथ गेंदबाजी कर रहा है और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी में भी तूफान मचा सकता है. इस खतरनाक क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं चुना गया है, लेकिन अब उसने ये बड़ा ऐलान कर सेलेक्टर्स की नींद खोल दी है.

टीम इंडिया को मिल गया हार्दिक पांड्या का तगड़ा विकल्प

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक चाहर ने बड़ा बयान देते हुए खुद की तुलना हार्दिक पांड्या से कर दी है. दीपक चाहर ने एक इंटरव्यू में कहा, 'हार्दिक पांड्या को देखिए, वह तीनों काम करते हैं; तेज गेंदबाजी, स्विंग और बल्लेबाजी. अभी 1 या 2 साल तक कोई भी भारतीय टीम में उनकी जगह नहीं ले सकता है.

वह दुनिया का नंबर 1 ऑलराउंडर हैं, क्योंकि वह तीनों काम कर सकते हैं. तो सिर्फ मैं नहीं, कोई भी खिलाड़ी ये तीनों चीजें कर ले, तो टीम इंडिया में उसकी जगह पक्की है.' बता दें कि दीपक चाहर स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते पिछले साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. अभी तक वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं.

इस घातक ऑलराउंडर ने बड़ा ऐलान कर खोल दी सेलेक्टर्स की नींद

दीपक चाहर ने कहा, 'अभी और अभी से 10-15 साल बाद मैं इस लेवल पर पहुंचना चाहता हूं. मुझे पता है कि अगर मैं वहां पहुंच गया तो प्रदर्शन अपने आप अच्छा होगा और मुझे टीम में खुद चुना जाएगा. आज भी मैं यही चाहता हूं. मैं आज भी यही चाहता हूं 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना और बल्ले से भी योगदान देना.

कॉम्पीटिशन बहुत कठिन है, इसलिए स्पष्ट रूप से आपको खुद को बाकियों से अलग साबित करना होगा. जब मैं छोटा था तब से बल्लेबाजी करना मेरे लिए प्लस पॉइंट है. पिछले साल मुझे मौके मिले, इसलिए मैं रन बनाने में सफल रहा.' दीपक चाहर आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए वापसी करने को तैयार हैं. पिछले साल चोट की वजह से वह आईपीएल 2022 का पूरा सीजन नहीं खेल पाए थे.

कातिलाना गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर

दीपक चाहर की सबसे बड़ी खूबसूरती ये है कि वह शुरुआती और आखिरी ओवरों में विकेट निकालने का टैलेंट रखते हैं. दीपक चाहर के पास रफ्तार के साथ बेहतरीन स्विंग भी है, जिसके कारण वह बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होते हैं.

दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दीपक चाहर का रिकॉर्ड और भी शानदार है. इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिए 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 29 विकेट चटकाए हैं. दीपक चाहर कातिलाना गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर है, जिससे भारतीय टीम को तगड़ा बैलेंस भी मिलेगा.