Logo

Team India की इस खिलाड़ी ने कहा- हम बस इतने रन बनाते ही जीत लेंगे मैच

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में 23 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम की एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है.

 | 
team india women

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ खेलेगी. 23 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND-W vs AUS-W) के बीच ये बड़ा मैच खेला जाएगा. लेकिन ये मैच भारत के लिए बेहद मुश्किल होने वाला है, इसलिए एक गलती और भारत का टी20 वर्ल्डकप जीतने का सपना इस बार भी सपना ही रह जाएगा. इस मैच से पहले टीम की एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है.

टीम इंडिया की इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

भारत की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (Richa Ghosh) का मानना है कि अगर उनकी टीम को टी20 महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ी चुनौती पेश करनी है तो उन्हें कम से कम 180 रन बनाने होंगे. भारत भले ही दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 1-4 से हार गया था. लेकिन उसने सभी मैचों में कड़ी चुनौती पेश की थी. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम फिर से ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी.

ऋचा घोष ने कही ये बड़ी बात

भारत की तरफ से विश्वकप में अब तक सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करने में सहज महसूस करता है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में गहराई है. हम भी ऐसा करना पसंद करेंगे लेकिन टॉस पर किसी का नियंत्रण नहीं है. इसलिए जो भी परिस्थिति हो हमें उससे गुजरना होगा. हमने इस मैच के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है.

' उन्होंने कहा, 'हम नहीं जानते कि कल पिच कैसा व्यवहार करेगी लेकिन यह अभी अच्छी दिख रही है. अगर हमारे सभी बल्लेबाज चलते हैं तो हम उनके सामने 180 के आसपास का लक्ष्य रख सकते हैं. अगर हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो हम उन्हें 140 से 150 रन पर रोकने की कोशिश करेंगे क्योंकि उनके पास अच्छे बल्लेबाज हैं.'

शानदार फॉर्म का टीम को मिलेगा फायदा

भारत की तरफ से फिनिशर की भूमिका निभाने वाली ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने अपने खेल के बारे में कहा, 'उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और यहां तक कि मैं भी उनसे गुजरी हूं, लेकिन मैंने उनसे सबक लिया कि आप किस तरह से परिस्थिति से निपट सकते हैं. जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाती हूं तो मैं पहले की तुलना में अब दबाव से बेहतर तरीके से निपटती हूं.'

भारत का हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है लेकिन घोष का मानना है कि मेग लैनिंग की अगुवाई वाली टीम को हराया जा सकता है. पिछले 22 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक टी20 मैच गंवाया है. उसे भारत के हाथों सुपर ओवर में मिली थी. पांच बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अभी टूर्नामेंट में अजेय है.