Logo

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट मैच में शामिल होंगे ये दुनिया के खूंखार गेंदबाज, जानें नाम

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है जिसका तीसरा और अहम मुकाबला 1 मार्च को इंदौर में खेला जाना है जो दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है.

 | 
ind vs aus

इस मुकाबले में एक घातक गेंदबाज का डेब्यू भी तय माना जा रहा है जिसके नाम से अच्छे- अच्छे बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं. आपको बता दें कि तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम में कुछ बदलाव नजर आने वाले हैं जिसका फायदा टीम इंडिया चाहे तो उठाकर इस सीरीज को कब्जे में कर सकती है.

इस धुरंधर गेंदबाज का होगा डेब्यु

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे मुकाबले में पैट कमिंस के स्वदेश वापसी के चलते इंदौर टेस्ट में उनकी जगह एक युवा गेंदबाज को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो अब मिचेल स्टार्क भी वापसी करने को तैयार है जो अपनी उंगलियों की चोट से पूरी तरह उबर चुके है. हालांकि इस वक्त दूसरे पेसर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास स्कॉट बोलैंड और लॉस माँरिस का विकल्प है.

बल्लेबाजों को देते हैं चकमा

दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे मुकाबले में देखा जाए तो इस वक्त अगर लॉस मॉरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो इस खिलाड़ी को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिल सकता है. इस खिलाड़ी की गिनती घरेलू क्रिकेट में सबसे घातक गेंदबाजों में होती है जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. उनका सामना करने में अच्छे से अच्छे बल्लेबाज भी चकमा खा जाते हैं.

गेंदबाजी रफ्तार है खासियत

आपको बता दें कि लॉस मॉरिस के सामने किसी भी बल्लेबाज के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है. वह घरेलू क्रिकेट में कई बल्लेबाजों के हेलमेट तक तोड़ चुके हैं और कई खिलाड़ी घायल हो चुके है. शील्ड में धारदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 5 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं जो 155 किलोमीटर प्रति घंटे की ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और यही उनकी शानदार बात है.