Logo

IND vs AUS: कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करके अपने ही पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी, अब खत्म...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी फिर से फ्लॉप रहा है. ये खिलाड़ी पहले मैच में भी टीम पर बोझ साबित हुआ था.

 | 
rohit

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी फिर फ्लॉप रहा है. ये खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच में भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा था.

इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की मांग भी उठी थी, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी में भरोसा दिखाते हुए दिल्ली टेस्ट में मौका दिया, मगर वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहा.

दिल्ली टेस्ट में भी फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. खेल के पहले दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 263 रनों पर समेट दिया. ऐसे में टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन ओपनर केएल राहुल एक बार फिर फिसड्डी साबित हुए हैं.

केएल राहुल दिल्ली टेस्ट मैच की पहली पारी में 41 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. इस पारी के दौरान उन्होंने एक भी चौका नहीं लगाया, वहीं एक छक्का जड़ा.

पहले टेस्ट में भी रहे फिसड्डी

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की धमाकेदार शुरुआत की थी. लेकिन केएल राहुल इस मैच में भी टीम पर बोझ साबित हुए थे. केएल राहुल इस मैच में केवल 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. राहुल ने इस दौरान 71 गेंदों का सामना किया और एक चौका जड़ा था.

अब प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल

केएल राहुल पिछली 10 पारियों में वह एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं. उनकी पिछली 10 पारियों का स्कोर देखें तो वह है- 23,50,8,12,10,22,10,2,20और 17 रन हैं. केएल राहुल इस समय काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह टेस्ट में भारतीय टीम के उपकप्तान भी हैं, लेकिन वह खुद ही टीम पर बोझ साबित हो रहे हैं. आने वाले मैच में टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को प्लेइंग 11 से बाहर बैठाने का कदम भी उठा सकता है.

टेस्ट क्रिकेट में अभी तक के आंकड़े

केएल राहुल टीम इंडिया के लिए अभी तक टेस्ट में 80 पारियां खेल चुके हैं. इन पारियों में केएल राहुल ने 33.85 की औसत से 2641 रन बनाए हैं. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 13 अर्धशतक और 7 शतक देखने को मिले हैं. केएल राहुल टीम इंडिया के लिए 51 वनडे और 72 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.