Logo

IND vs AUS: चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले अचानक की घोषणा, ऑस्ट्रेलिया सीरीज के चलते लेंगे संन्यास?

भारतीय टीम के घातक खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने अपने संन्यास को लेकर एक बड़ी बात कही है. दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाने वाला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा.

 | 
cheteshwar pujara

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा. ये मैच टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के लिए काफी खास रहने वाला है.

ये मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा. इसी बीच उनके संन्यास की खबर की सोशल मीडिया पर छाई हुईं हैं. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा ने अब खुद अपने संन्यास को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

चेतेश्वर पुजारा ने अपने संन्यास पर दिया बड़ा बयान

भारत के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं और वह उम्र को लेकर चल रही चर्चाओं पर ध्यान नहीं देना चाहते हैं. इस 35 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने संन्यास की तारीख तय नहीं की है और वह एक बार में एक मैच पर ध्यान देना चाहते हैं.

पुजारा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, 'मैं अपने लिए लक्ष्य तय नहीं करना चाहता हूं. मैं वर्तमान में रहना चाहता हूं. मैं कितने समय तक खेलूंगा के बारे में सोचने के बजाए मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान देना चाहता हूं.'

खेल का लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण

चेतेश्वर पुजारा ने कहा, 'खेल का लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण है. अपने खेल के चरम पर रहना महत्वपूर्ण है और फिर जब आप अपना योगदान देने में सक्षम नहीं रहते या अपनी योग्यता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो आप अपने अगले कदम के बारे में सोच सकते हैं.

मैं अभी 35 साल का हूं और अभी मेरे पास समय है.' आपको बता दें कि पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर कदम रखते ही भारत की तरफ से 100 या इससे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें क्रिकेटर बन जाएंगे.

2010 में खेला था पहला टेस्ट मैच

पुजारा ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में अपनी विशेष पहचान बनाई. उनके 100वें टेस्ट मैच का गवाह बनने के लिए उनका परिवार भी स्टेडियम में मौजूद रहेगा. पुजारा ने कहा, 'हां, यह मेरा 100वां टेस्ट मैच होगा लेकिन तब भी आपको टीम के लिए भूमिका निभानी पड़ेगी और आपको उस पर अधिक ध्यान देना होगा.

हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण सीरीज खेल रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मेरा 100वां टेस्ट मैच होगा लेकिन इसके बाद हमें दो और टेस्ट मैच खेलने हैं जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए हमारे लिए महत्वपूर्ण होंग.'