Logo

Dhirendra Krishna Shastri Brother : धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भाई शालिग्राम शास्त्री को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए मामला

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों काफी ज्यादा चर्चित है. इनके नए-नए चमत्कार सामने आने लगे हैं लेकिन कृष्ण शास्त्री के भाई को लेकर आइए खबर आइए हम आपको बताते हैं.
 | 
my

मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम को गिरफ्तार कर लिया गया है. शालिग्राम पर शादी-समारोह में दलित परिवार को डराने-धमकाने का आरोप है.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई को छतरपुर पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया है.  फिलहाल कोर्ट की सुनवाई जारी है. अदालत के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है.

पिछले महीने उस पर पुलिस ने एसटी-एससी एक्ट के तहत केस भी दर्ज किया था. पुलिस के मुताबिक, पिछले महीने गढ़ा गांव में एक अहिरवार परिवार की बेटी की शादी थी,

यह परिवार पहले बागेश्वर धाम में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में विवाह करना चाहता था और इसके लिए आवेदन भी दिया था, मगर बाद में फैसला बदल दिया.

यह बात धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम को रास नहीं आई और उन्होंने शादी समारोह में पहुंचकर हंगामा किया, साथ ही धमकाया भी.

धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम के दलित परिवार के लोगों को धमकाए जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद पुलिस ने शालिग्राम के खिलाफ विभिन्न धाराओं के साथ एससी-एससी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक, गढ़ा गांव के ही एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरों के साथ एक पोस्ट लिखी थी, जिसमें धीरेंद्र शास्त्री का भाई शालिग्राम नजर आ रहा था. उसके हाथ में कट्टा भी नजर आ रहा था और वह धमका भी रहा था. इसी आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालीग्राम गर्ग को गिरफ्तार करने का छतरपुर पुलिस पर भारी दबाव था. शालिग्राम को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर दलित संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहे थे.

हालांकि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शादी के बाद अपने भाई से पल्ला झाड़ लिया था. उन्होंने कहा था कि उनका नाम इस मामले में घसीटे जाने की जरूरत नहीं है.