Logo

दुल्हन के वरमाला डालते ही बोली - खाना खाओ और घर निकलो, मैं शादी नहीं करूंगी; जानिए

कानपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिसमें एक लड़के की शादी होने वाली थी घर में खुशियां थी लेकिन खुशियां दुख में तब्दील हो गई आइए हम आपको बताते हैं.
 | 
marraige

कानपुर देहात के अकबरपुर स्थित एक मैरिज लॉन में सोमवार को विवाह समारोह चल रहा था. बैंड बाजे बज रहे थे. शहनाइयां बज रही थी. लोग खुशियां मना रहे थे.

लड़की के घरवालों को खुशी थी कि आज उसकी बेटी की शादी है और लड़के के घर वालों को खुशी थी कि आज घर बहू आएगी. खुशियों की रात में उस वक्त कुछ ऐसा हुआ कि हड़कंप मच गया.

जब दूल्हे को पता चला कि दुल्हन पहले ही प्रेमी के साथ कोर्ट मैरिज कर चुकी है. इस पर दूल्हा-दुल्हन पक्ष में विवाद हो गया. शादी समारोह में शामिल किसी व्यक्ति ने सूचना पुलिस को दे दी.

शादी में जयमाला के बाद दुल्हन ने लौटाई बारात

सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया. दुल्हन ने दूल्हे के साथ शादी करने से साफ इनकार कर दिया. उसने कहा जयमाला इसलिए डाल दिया था कि बारातियों के सामने इनकी नाक न कटे और बाराती वापस चले जाएं,

लेकिन इनके साथ में सात फेरे नहीं लूंगी क्योंकि मैं पहले ही कोर्ट मैरिज कर चुकी हूं. दुल्हन का कहना था कि बारात लेकर आए हो, खाना खाओ, जयमाला भी डाल ली,

अब घर जाओ- मैं शादी नहीं कर सकती. पुलिस के सामने प्रेमी के साथ दुल्हन ने सात फेरे लिए और उसके साथ लखनऊ विदा हो गई.

अकबरपुर के शंकर दयाल नगर की एक लड़की की शादी चौबेपुर के एक गांव में रहने वाले पुलिस विभाग के एक सिपाही से तय हुई थी. 27 दिसंबर को दोनों का विवाह होना तय हुआ था.

समारोह अकबरपुर के मैरिज लॉन में आयोजित किया गया. सोमवार को दूल्हा बारातियों और गाने-बाजे के साथ बारात लेकर मैरिज लॉन में पहुंचा. डांस-गाने के बाद रस्में आगे बढ़ी द्वारचार हुआ.

उसके बाद शादी की रस्में बढ़ी तभी दुल्हन के पिता को पता चला कि बेटी पहले ही लखनऊ के विकास नगर में रहने वाले प्रेमी से कोर्ट मैरिज कर चुकी है.

अगले दिन बॉयफ्रेंड संग रचा ली शादी

यह बात दुल्हन ने घरवालों से छुपाए रखी थी. इधर, दुल्हन के पिता ने दूल्हे व उसके घर वालों को बेटी के प्रेम विवाह करने की बात बताई तो विवाद शुरू हो गया.

दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत देख किसी ने यूपी 112 पर सूचना दे दी. कुछ देर बाद अकबरपुर कस्बा चौकी प्रभारी दल बल के साथ पहुंचे और दोनों पक्षों के बीच पंचायत करा कर मामला शांत कराया.

इसके बाद दुल्हन ने फोन करके प्रेमी को लखनऊ से बुलाया. मंगलवार की सुबह प्रेमी परिजनों के साथ मैरिज लॉन पहुंचा. वहां दुल्हन का प्रेमी संग जयमाल कराया गया. इसके बाद शादी और फेरो की रस्में पूरी कर दुल्हन को प्रेमी के साथ विदा कर दिया गया.